उत्तर प्रदेश के बरेली जिला में बुधवार को चलती कार में अपहरण के बाद एक स्कूली छात्रा के साथ हुई गैंगरेप की जिस घटना ने सनसनी मचा दी थी वह फर्जी निकली। इस सनसनीखेज घटना की सच्चाई जानने के लिए पुलिस ने जी जान से मेहनत की। आज पुलिस ने तमाम सबूतों के आधार पर घटना का खुलासा करते हुए बताया कि छात्रा ने अपने प्रेमी के साथ शादी करने के लिए फर्जी कहानी गढ़ी थी।

प्रेमी से शादी के लिए रची थी झूठी कहानी

पुलिस अधीक्षक जोगेंदर कुमार ने हाइवे पर गैंगरेप की घटना का खुलासा करते हुए गुरुवार को पत्रकारों को बताया कि बदायूं जिला की रहने वाली इंटरमीडिएट की छात्रा ने आरोप लगाया था की वह कॉलेज जा रही थी तभी कार सवार चार युवकों पर अगवा कर उसके साथ चलती कार में सामूहिक दुष्कर्म किया। आरोप था कि दुष्कर्म के बाद युवक लड़की को सड़क किनारे फेंक कर फरार हो गए। वह बेहोशी हालत में मिली थी, इस संबंध में फतेहगंज पश्चिमी थाना में अभियोग पंजीकृत हुआ था। पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराकर मामले की सीसीटीवी और सर्विलांस के जरिये पड़ताल की तो मामला फर्जी पाया गया।

पूछताछ में पता चला कि छात्रा ने प्रेमी अजय से शादी करने के लिए झूठी कहानी रची थी। छात्रा के बार-बार बयान बदलने के बाद पुलिस को शक हुआ तो कड़ाई से पूछताछ की। इसके बाद छात्रा टूट गई और पूरा घटनाक्रम कबूल दिया। पूछताछ में छात्रा ने बताया कि उसके मोहल्ले के रहने वाले अजय से उसके प्रेम सम्बन्ध थे। अजय के रिश्तेदार छात्रा के घर के सामने रहते हैं। यहां अजय का आना जाना रहता है इसके चलते दोनों की बातचीत शुरू हुई और प्रेम प्रसंग शुरू हो गया।

छात्रा स्कूल से पेट दर्द का बहाना बनाकर ऑटो में बैठकर शादी करने के लिए मंदिर गई। लेकिन ये जानकारी छात्रा ने अजय को नहीं दी। इस दौरान छात्रा ने मंदिर के पीछे अपना स्कूल बैग और चप्पल छिपा दिए। इसके बाद वह अजय के रिश्तेदार के घर गई। छात्रा अजय के घरवालों को बुलाना चाहती थी लेकिन ये मुमकिन नहीं था। इसलिए उसने गैंगरेप की ये झूठी कहानी रची।फिलहाल पुलिस ने छात्रा की चप्पल और स्कूल बैग को बरामद कर लिया है। इस पूरे मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

क्या है पूरा घटनाक्रम?

घटना के अनुसार, बदायूं जिला की रहने वाली इंटर की छात्रा बुधवार की सुबह अपने घर से कॉलेज जाने के लिए निकली थी। रास्ते में अज्ञात कार सवार चार युवकों ने उसे नशीला रुमाल सुंघा कर अगवा कर लिया और चलती कार में उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद फतेहगंज पश्चिम थाना क्षेत्र में सड़क किनारे फेंक कर फरार हो गए। ‘उन्होंने बताया, ‘लड़की की उम्र सोलह-सत्रह साल होगी। उसे गंभीर हालत में इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने इस गंभीर मामले में बारीकी से पड़ताल की और इस घटना से पर्दा उठा दिया।

ये भी पढ़ें- जौनपुर में डबल मर्डर: रुपये के लेनदेन में दो लोगों की गोली मारकर हत्या

ये भी पढ़ें- भारत बंद के दौरान मेरठ को सुलगाने वाले चार आरोपी चिंहित

ये भी पढ़ें- फिल्मी स्टाइल में घर से भागकर झोलाछाप के पास गर्भपात कराने पहुंची युवती

ये भी पढ़ें- अब फिरोजाबाद में अराजकतत्वों ने खंडित की बाबा साहब की प्रतिमा

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: राहगीर के पैसे और मोबाइल छीनने वाला सिपाही बर्खास्त

ये भी पढ़ें- अपने ही विश्वविद्यालय में चैनल के भीतर ताले में कैद हुए ‘बाबा साहब’

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें