गोंडा जिले में एक व्यक्ति ने अपनी विवाहिता पत्नी को छोड़कर दूसरी शादी कर ली है जिसकी जानकारी होने पर पीड़िता दूसरी बीवी के घर पुलिस साथ जा धमकी। पीड़िता के पेट में सात महीने का बच्चा भी पल रहा है। वहीं पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है वहीं पीड़िता के भाई ने मुख्यमंत्री सहित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पत्र के माध्यम से गुहार लगाई है।

जानकारी के अनुसार चार साल पहले एक युवक ने शादी करके अपनी पत्नी को बिना तलाक दिए ही दूसरी शादी कर ली जबकि उसकी पहली पत्नी गर्भवती भी है और उसके सात माह का गर्भ है। पीड़ित पत्नी शकीला बानो को जब अपने शौहर के दूसरी शादी की जानकारी हुई तो वह सीधे महिला थाने अपनी शिकायत लेकर पहुंच गयी। पीड़िता शकीला ने बताया कि बिना मेरे इजाजत के मेरे शौहर ने दूसरी शादी कर ली। हमको लेकर जाते थे और मायके में छोडकर बम्बई भाग जाते थे और दहेज के लिए हमको रखते नहीं थे। हमें खर्चा पानी कुछ भी नहीं देते है। पीड़िता शकीला ने आगे बताया कि मेरी शादी चार साल पहले मुजम्मिल हुसैन से हुई थी और मेरे पेट मे सात माह का बच्चा है जो मुजम्मिल का ही है। कहा कि मेरे शौहर ने चांदनी नाम की लड़की से दूसरी शादी कर ली बिना मेरी इजाजत के व बिना मुझे तलाक दिए इसलिए हम इंसाफ और फैसला चाहते हैं।

शादी में दिया था 40 हजार रूपये दहेज

पीड़िता व उनके मायके वालों को जब इस दूसरी शादी की जानकारी हुई तो सभी पीड़िता को ले पुलिस को सूचना देते हुए मुजम्मिल की दूसरी पत्नी चांदनी के घर पंहुच गए। दूसरी पत्नी चांदनी के घर महिला पुलिस भी पहुंच गयी और मामले की छानबीन करते हुए गहराई से पूछताछ करने लगी। जहां महिला पुलिस ने चांदनी के घरवालों से सभी बातों की जानकारी ली और पीड़िता पत्नी शकीला को अपने साथ महिला थाने ले आयी। महिला थाने पहुंचे पीड़िता के भाई मुराद अली ने बताया कि मेरी बहन शकीला बानो की शादी मुजम्मिल हुसैन के साथ चार साल पहले हुई थी। उसी के बाद से वो मेरी बहन को तंग कर रहे हैं जबकि हमने शादी के दौरान 40 हजार रुपये दहेज भी दिए थे।

मुराद ने यह भी बताया कि मेरी बहन घर पर थी जो सात महीने की प्रेग्नेंट भी है और आज हमको पता चला कि मेरी बहन को बिना तलाक दिए ही दूसरी शादी कर ली जो कि गैर कानूनी है। इसलिए हम चाहते हैं कि इनको जेल भेजा जाए और मुकदमा दर्जकर हमें व हमारी बहन को इंसाफ दिलाया जाए।

सात महीने से है प्रेग्नेंट

सात महीने की प्रेग्नेंट इस पीड़िता को जब यह पता चला होगा कि उसके शौहर ने दूसरी शादी कर ली है तो क्या बीता होगा उस पर इसका अंदाजा शायद हम आप न लगा पाए और इसका गुनहगार पति मुजम्मिल जो कि दूसरी शादी कर बम्बई में मौज रहा है तो कानून किस तरह से इसको इंसाफ दिलाता है जब पीड़िता का भाई खुद पीएम मोदी और सीएम योगी से इंसाफ की गुहार लगा रहा है।

एसपी ने कहा

इस पूरे मामले पर जिले के एसपी लल्लन सिंह बताया कि खरगुपुर थानाक्षेत्र की एक महिला है। महिला ने थाने पर सम्पर्क किया है जिसका आरोप है कि उसके पति ने दूसरी शादी कर ली है और उसको छोड़ दिया है। प्रार्थना पत्र मिला है जिस पर महिला थाना द्वारा जांच की जा रही है। जांच के दौरान जो भी तथ्य सामने आएंगे उस पर कार्यवाही कि जाएगी।

ये भी पढ़ेंः सरकार कर रही है किसानों के हित में कार्यः योगी आदित्यनाथ

ये भी पढ़ेंः स्कूल चलो अभियान: फटे जूते-फटे बैग, कैसे जाये बच्चे स्कूल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें