उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के छिबरामऊ क्षेत्र में अपने साथी अध्यापको की प्रताड़ना से परेशान होकर शिक्षा मित्र पवन ने फांसी लगाकर आत्म कर ली थी। मृतक शिक्षा मित्र के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था जिसमें उसने अपने 2 अध्यापक साथियो पर आरोप लगाया था। वही शिक्षा मित्र की मौत के 24 घंटे से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी पुलिस ने मामले में कार्यवाही तो दूर की एफआईआर तक नही लिखी जिसके बाद मृतक का परिवार शव को रखकर धरने पर बैठ गया है।

क्या है पूरा मामला :

कन्नौज का ये पूरा मामला छिबरामऊ के नगला कायस्थान गांव का है। यहाँ पर मृतक पवन पेशे से शिक्षा मित्र था। बीते कल पवन ने फांसी लगाकर जान दे दी थी और एक सुसाइड नोट में प्रताड़ित करने वाले अध्यापको के नाम लिखे थे। पवन ने बीएसए और डीएम पर मामले में शिकायत के बाद कारवाही न करने की बात लिखी थी। मृतक पवन की जबरन बीएलओ में ड्यूटी लगाने को लेकर कुछ विवाद हुआ था जिसके चलते साथी अद्यापक पवन को टार्चर किया करते थे। इसी से परेशान होकर पवन ने सुसाइड कर ली थी।

शिक्षामित्र पवन की मौत के बाद उसकी पत्नी और 3 छोटे छोटे बच्चे अब दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर हो गए। वही मृतक की पत्नी और भाई का कहना है कि जब तक हमें न्याय नही मिलेगा, हम शव का अंतिम संस्कार नही करेंगे। इस पूरे मामले पर अभी तक आला अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है।

परिवार लगा रहा इंसाफ की गुहार :

इस घटना के पीड़ित परिवार का कहना है कि अगर हमे इंसाफ नही मिला तो हम शव का अंतिम संस्कार नही करेंगे और शव को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास लेकर जायेगे। बता दें कि कन्नौज जिले के छिबरामऊ क्षेत्र में अपने साथी अध्यापको की प्रताड़ना से परेशान होकर शिक्षा मित्र पवन ने फांसी लगाकर आत्म कर ली थी। मृतक शिक्षा मित्र के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था जिसमें उसने अपने 2 अध्यापक साथियो पर आरोप लगाया था।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें