प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के संस्थापक और समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता शिवपाल सिंह यादव ने लोकसभा चुनावों से पहले अपनी पार्टी के वोट बैंक को मजबूत करना शुरू कर दिया है। शिवपाल यादव की नजर सपा के कद्दावर यादव और मुस्लिम वोटबैंक पर है। शिवपाल यादव यूपी के फिरोजाबाद जिले में शिकोहाबाद के एक निजी कार्यक्रम के दौरान मीडिया कर्मियों से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने सपा के मुस्लिम वोटरों को लुभाने के लिए राम मंदिर के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है।

राम मंदिर पर बोले शिवपाल यादव :

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राम मंदिर के मुद्दे को लेकर बीजेपी पर हमला बोलते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण अयोध्या में नहीं होना चाहिए। वहीँ शिवपाल यादव ने शीतकालीन सत्र में राम मंदिर निर्माण को लेकर अध्यादेश लाने की मांग पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह राम मंदिर विरोधी नहीं है लेकिन राम मंदिर किसी विवादित जगह पर न बने बल्कि आम सहमति से किसी अन्य स्थान पर बनाया जाए। साथ ही बीजेपी के खिलाफ हमला बोलते हुए कहा कि वह बीजेपी के एजेंट नहीं बल्कि बीजेपी विरोधी हैं और हमेशा रहेंगे।

जरूर लड़ेंगे लोक सभा चुनाव :

शिवपाल यादव ने कहा कि वे अबकी बार लोकसभा चुनाव जरूर लड़ेंगे लेकिन कहाँ से लड़ेंगे, ये पार्टी मीटिंग में तय होगा। सपा पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी चापलूसों और चुगुलखोरों की पार्टी बन गयी है। समाजवादी पार्टी अपने मूल सिद्धांतों से भटक गई है। अब इस पार्टी में चुगलखोरों की जमात खड़ी हो गई है और ये पार्टी किसानों की पार्टी नहीं रही है।

25 नवंबर को अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद और शिवसेना के कार्यक्रम पर उन्होंने कहा कि सरकार को सोचना चाहिए कि वहां पर कोई हालात ना बिगड़ें। राज्य सरकार को कोर्ट के आदेश का पालन करना चाहिए। अगर कोई भी विवादित जगह है तो मंदिर आपसी सहमति से कहीं भी बन सकता है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें