जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आज पुण्यतिथि है. इस अवसर पर राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनको श्रद्धांजलि दी. प्रदेश भर में आज के दिन को बलिदान दिवस के रूप में मनाया जा रहा हैं.

राज्यपाल ने किया माल्यार्पण:

महान चिंतक, राजनीतिज्ञ और जनसंघ के संस्थापन श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आज पुन्यतिथि है. प्रदेश भर में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर कार्यक्रम और संगोष्ठियों का आयोजन किया है.

इसी कड़ी में आज सुबह राजधानी लखनऊ के सिविल अस्पताल में राज्यपाल राम नाईक के साथ तमाम बड़े नेता और सीएम योगी के मंत्री श्यामा प्रसाद जी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे.

जहाँ राज्यपाल राम नाइक ने माल्यार्पण कर मुखर्जी को नमन किया. उनके साथ इस मौके पर मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, स्वाति सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, मेयर संयुक्ता भाटिया, बृजेश पाठक और अन्य कई नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए.

वहीं इस मौके पर सीएम योगी ने भी श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि “भारतीय संस्कृति के नक्षत्र, अखिल भारतीय जनसंघ के संस्थापक, राजनीति व शिक्षा के क्षेत्र में सुविख्यात डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। विनम्र श्रद्धांजलि।”

बता दें कि आज का दिन प्रदेशवासी बलिदान दिवस के रूप में रूप में बना रहे हैं.

राज्यपाल ने किया श्याम प्रसाद मुखर्जी के प्रतिमा पर माल्यार्पण

लखीमपुर खीरी: अनियंत्रित ट्रक पलटने से 4 की मौत

कानपुर: अवैध टेलीफोन एक्सचेंज का खुलासा, तीन गिरफ्तार

मथुरा: टिकट मांगने पर न्यायधीश के पेशकार ने टीटी को पीटा

अखिलेश के बंगले में हुई तोड़फोड़ पर HC ने योगी सरकार से मांगी रिपोर्ट

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें