कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की हायर सेकेंड्री लेवल ऑनलाइन परीक्षा फिर एक बार विवादों में घिर गई है। एसएससी की हायर सेकेंड्री लेवल ऑनलाइन परीक्षा में हो रही सेंधमारी का खुलासा उस वक्त हुआ जब यूपी एसटीएफ की टीम ने दिल्ली पुलिस की संयुक्त टीम के साथ दिल्ली में छापेमारी कर ऑनलाइन परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों को नकल करा रहे सॉल्वर गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। एटीएस अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।

भारी मात्रा में सामान बरामद

एसटीएफ के आईजी अमिताभ यश ने बताया कि दिल्ली एनसीआर निवासी अजय, परम, गौरव व सोनू को दिल्ली के गांधी विहार से गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों के कब्जे से करीब 50 लाख रुपये, लैपटॉप, 10 मोबाइल फोन, तीन लग्जरी कारें, पेनड्राइव, हार्डडिस्क, डोंगल व दस्तावेज बरामद हुए हैं। पकड़े गए आरोपितों में दो हरियाणा, एक दिल्ली व एक उत्तर प्रदेश का निवासी है।

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह के सरकारी मंडप से उठकर सरपट भागा दूल्हा

टीम व्यूवर एप के जरिये करा रहे थे नकल

एसटीएफ अधिकारियों ने बताया कि गिरोह टीम व्यूवर एप के जरिये परीक्षार्थियों के कंप्यूटर को अपने नियंत्रण में नकल करा रहे थे। सूत्रों के मुताबिक आरोपित एक अभ्यर्थी से पांच से 10 लाख रुपये तक वसूलते थे। गिरोह दिल्ली के गांधी विहार में बैठकर करीब 10 केंद्रों पर नकल करा रहा था। एटीएस के अधिकारियों का कहना है कि गैंग में एसएससी के अधिकारी भी शामिल हो सकते हैं। जांच की जा रहे है जांच में एसएससी के कर्मचारी भी निशाने पर हैं।

ये भी पढ़ें- नेहरू एन्क्लेव में सेक्स रैकेट: मुंबई की युवतियों से कराई जा रही थी वेश्यावृत्ति

ये भी पढ़ें- निर्दोषों को फंसाने की तैयारी कर रही थी रायबरेली की भ्रष्ट पुलिस: अखिलेश

ये भी पढ़ें- महिला की हत्या करके शव जंगल में फेंका, गैंगरेप की आशंका

ये भी पढ़ें- उन्नाव में फिर एक दलित युवती को जिंदा जलाया, बलात्कार की आशंका

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें