उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में तिरंगा यात्रा के दौरान हिंसा में चंदन की मौत के बाद मंगलवार को भी छिटपुट घटनाओं का दौर जारी रहा. जबकि सोमवार को भी कई इलाकों में आगजनी की घटनाएं हुई. कुछ बंद पड़ी कुछ दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया, कहीं पुलिस ने सब्जी खरीद रहे लोगों को पीटा. हालांकि चंदन की हत्या का आरोपी शकील अभी भी फरार है, जबकि उसके घर से तलाशी के दौरान पुलिस ने देशी बम और पिस्टल बरामद की है. पुलिस लगातार सघन तलाशी अभियान चलाकर दोषियों को पकड़ने की कोशिश में जुटी हुई है. वहीँ इस हिंसा के पीछे साजिश के अंदेशे ने अफसरों की नींद उड़ा दी है.

फिर निकलेगी तिरंगा यात्रा

कासगंज हिंसा के बाद आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद में तिरंगा यात्रा निकलेगी. VHP प्रांत संगठन मंत्री मनोज ने तिरंगा यात्रा निकालने का किया ऐलान. उन्होंने कहा कि शहीद चन्दन की याद में तिरंगा यात्रा निकलेगी. ये अभिव्यक्ति की आजादी है और उसी के तहत ये यात्रा निकलेगी. ये तिरंगा यात्रा शहीद स्मारक से कलेक्ट्रेट तक निकलेगी. विहिप के नेतृत्व में ये तिरंगा यात्रा निकलेगी और उन्होंने कहा कि वन्दे मातरम और हिंदुस्तान जिंदाबाद कहने का हमें भी हक है.

योगी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- अराजक तत्वों से सख्ती से निपटेगी सरकार

सीएम योगी आदित्यनाथ का आया था बयान-

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूरे प्रदेश के अंदर विकास और सुशासन हमारा प्रमुख मुद्दा है. इसी को लागू करवाने के लिए मैं और मेरे मंत्री निकले हैं. प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के योजनाओं का लाभ हर किसी को पहुंचाना और हर नागरिक को सुरक्षा प्रदान करने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार और किसी भी प्रकार की अराजता के लिए स्थान नहीं है. भ्रष्टाचार और अराजकता फैलाने वालों के खिलाफ सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी. कासगंज में फैली हिंसा के 4 दिन बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान आया है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें