उत्तर प्रदेश में तीन तलाक को लेकर कड़ा कानून बनने के बाद भी ऐसे मामलों में कमी नहीं आ रही है। एक महिला ने तीन तलाक को लेकर न्याय की गुहार लगाई है। महिला का आरोप है कि दहेज में बाइक नहीं मिलने पर उसके पति ने उसे तीन बार तलाक बोलकर उससे रिश्ता खत्म कर दिया। इतना ही नहीं पति ने बाइक ना मिलने पर पीड़िता को मारापीटा और घर से निकाल दिया। महिला के पिता की तहरीर पर पति समेत सात ससुरालीजन के विरुद्ध पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, मामला मल्लावां कोतवाली क्षेत्र का है। यहां थाना कासिमपुर के गौसगंज निवासी इमामुद्दीन ने अपनी पुत्री आशिया का निकाह करीब साढ़े तीन साल पहले मल्लावां कोतवाली क्षेत्र के गंगारामपुर निवासी शानू के साथ किया था। आरोप है कि निकाह के दौरान उसने अपनी हैसियत के मुताबिक दहेज भी दिया था लेकिन उसकी पुत्री के ससुरालीजन डाइये गए दहेज से संतुष्ट नहीं थे और आये दिन दहरज में बाइक की मांग को लेकर लगातार प्रताड़ित करते रहते थे। हद तब हो गयी जब अब उसकी बेटी के पति ने मारापीटा और तलाक देकर घर से निकाल दिया। हालांकि परिजनों ने मामले में पंचायत करने की कोशिश की लेकिन नतीजा शून्य निकला तो ससुरलियो के विरुद्ध मल्लावां में एफआईआर दर्ज कराई गई।

कोतवाली में दर्ज कराए मुकदमे महिला के पिता ने आरोप लगाया है कि मैंने अपनी पुत्री आशिया का निकाह तीन वर्ष पूर्व मल्लावां क्षेत्र के गंगारामपुर निवासी सानू के साथ किया था और अपनी हैसियत के हिसाब से दहेज भी दिया था। शादी के बाद से ही पति और दहेज की मांग करते हुए मोटर सायकल की मांग कर परेशान करने लगा। कुछ समय बाद पति आसिया को लेकर पानीपत चला गया और वह वहां भी मारपीट करता रहा और फिर तलाक देकर उसे घर से निकाल दिया। आसिया के दो बच्चे भी है पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति सानू, ससुर फकरुद्दीन, सास रईसा, जेठ नसरुद्दीन, देवर मानू, ननद गुड़िया, देवरानी नूरी के खिलाफ दहेज प्रथा का मुकदमा दर्ज किया है।

इनपुट – मनोज तिवारी

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें