उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र में एक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में तेज रफ्तार कार ने दूसरी बाइक में टक्कर मार दी। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो टक्कर इतनी भयंकर थी की पिता और पुत्री की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने एम्बुलेंस की मदद से दोनों को ट्रॉमा सेंटर भेजा यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना से आक्रोशित लोगों ने हरदोई रोड जाम करके हंगामा काटा और मुआवजे की मांग की। हालांकि पुलिस ने अधिकारियों की मदद से मामले को शांत करवा दिया। फिलहाल पुलिस ने सभी मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस कार और क्षतिग्रस्त वाहनों को कब्जे में लेकर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है। वहीं हादसे की खबर मिलते मृतकों के घरों में कोहराम मच गया।

जानकारी के मुताबिक, काकोरी थाना क्षेत्र के सन्यासी बाग निवासी दीपू रावत (40) अपनी बेटी पंखुड़ी रावत (21) के साथ मोटरसाइकिल से किसी काम से जा रहे थे। गुरुवार सुबह करीब 9:45 बजे वह काकोरी के आगे पेट्रोल पम्प के पास पहुंचे थे तभी पेट्रोल पम्प से तेल भरवाकर एक युवक बाइक से रोड पर करने लगा। इसी दौरान सामने से तेज रफ़्तार कार आ रही थी। अचानक कार के सामने युवक के आ जाने से कार चालक ने उसे बचाने का प्रयास किया तब तक कार अनियंत्रित होकर दीपू की बाइक से टकरा गई। टक्कर इतनी भयंकर थी कि बाइक के परखच्चे उड़ गए और दोनों खून से लथपथ होकर तड़पने लगे।

मौके पर मौजूद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और एम्बुलेंस को दी। जब तक पुलिस और एम्बुलेंस मौके पर पहुंची तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने दोनों को ट्रॉमा में भर्ती कराया यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया। जाम से लखनऊ-हरदोई मार्ग पर घंटों लोग फंसे रहे। सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारियों ने जाम खुलवाया और आवागमन शुरू करवाया। सड़क जाम कर रहे लोग मृतक के परिवार को मुआवजा दिए जाने की मांग कर रहे थे। पुलिस इस पूरे मामले पर आगे की क़ानूनी कार्रवाई कर रही थी।

ये भी पढ़ें- इटावा में रोडवेज बस खाई में पलटी, दो की मौत करीब एक दर्जन यात्री घायल

ये भी पढ़ें- निजी अस्पताल ने मृत घोषित किया , केजीएमयू में जिंदा है मरीज

ये भी पढ़ें- छात्राओं को 26 थानों की कमान, 51 अपराधियों ने खाई मेहनत कर खाने की कसम

ये भी पढ़ें- मथुराः भाजपा के पूर्व सभासद रूप किशोर शर्मा की गोली मारकर हत्या

ये भी पढ़ें- राष्ट्रीय डेंगू दिवस 2018: लखनऊ में निकाली गई जागरूकता रैली

ये भी पढ़ें- मथुरा: सीवर लाइन के टैंक में नगर निगम के 4 संविदा कर्मी गिरे, एक की मौत

ये भी पढ़ें- वाराणसी पुल हादसा: मायावती ने भाजपा पर साधा निशाना

ये भी पढ़ें- मथुरा जंक्शन पर फुट ओवर ब्रिज का गाडर गिरा

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री आवास पर हाथरस की दो महिलाओं ने किया आत्मदाह का प्रयास

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें