राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब उत्तर प्रदेश पुलिस की लोकल इंटेलिजेंस यूनिट (एलआईयू) local intelligence unit (LIU) में तैनात हेड कांस्टेबल (दारोगा) को सीएम कार्यालय में तैनात सुरक्षा कर्मियों ने मामूली कहासुनी के बाद बेरहमी से पीट दिया। एनेक्सी में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने एलआईयू के दारोगा को बेरहमी से इतना पीटा कि उसके कपड़े तक उतर गए। मारपीट की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस दारोगा को हजरतगंज कोतवाली ले गई यहां उससे पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=-qyzLVEQdI0&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/06/Untitled-1-copy-120.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

डाक प्राप्त करने की जानकारी करने पहुंचा था पीड़ित

जानकारी के मुताबिक, मामला हजरतगंज कोतवाली क्षेत्र के मुख्यमंत्री कार्यालय (एनेक्सी) का है। यहां बुधवार को मूलरूप से देवरिया जिला के रामपुर खुरहरिया निवासी हेड कांस्टेबल बीरेंद्र प्रताप डाक देने के लिए आये थे। बीरेंद्र वर्तमान समय में अभिसूचना मुख्यालय गाजीपुर में तैनात हैं। बीरेंद्र के अनुसार, वह बुधवार को डाक लेकर पहली बार लखनऊ आया था। दोपहर करीब 2:30 बजे वह एनेक्सी के गेट पर डाक प्राप्त करने के संबंध में बीरेंद्र एनेक्सी के गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी से पूछने लगा।

सुरक्षाकर्मियों पर मारपीट करने का आरोप

इस दौरान सिक्युरिटी गार्ड मोबाईल पर बात कर रहा था। सुरक्षागार्ड ने अनसुना करते हुए हाथ से आगे जाने का इशारा कर दिया। चूंकि बीरेंद्र पहली बार लखनऊ आये थे उन्हें जानकारी नहीं थी इसलिए वह कार्नर पर स्थित काउंटर पर पूछताछ के लिए चले गए। पीड़ित ने बताया कि उसे बताया गया कि 9 नंबर पर डाक के बारे में पता करो। आरोप है कि इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने उनके साथ अभद्रता से बात की और गाली गलौज किया। सुरक्षाकर्मियों ने बीरेंद्र पर बिना आईकार्ड के घुसने का आरोप लगाया।

चिकित्सा के संबंध में आज सीएम कार्यालय गया था पीड़ित

पीड़ित ने बताया कि सीएम कार्यालय में उसकी चिकित्सा के संबंध में एक फाइल है। पीड़ित को इंसेफेलाइटिस है, उसका इलाज बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर से चल रहा है। यहां आने से दोनों काम हो जायेंगे। बुधवार को रात हो जाने के कारण पीड़ित गुरुवार सुबह करीब 11:00 बजे सीएम कार्यालय गया। आरोप है कि यहां सुरक्षाकर्मियों ने उसके साथ जमकर मारपीट की और उसके कपड़े फाड़ दिए। पीड़ित ने कहा कि उसने अपना परिचय भी हेडकांस्टेबल के रूप में दिया फिर भी उसके साथ असम्मानित व्यवहार किया गया। पीड़ित ने कहा कि आरोपी सुरक्षाकर्मियों के विरुद्ध वह मुकदमा पंजीकृत करवाकर मानहानि का दावा भी करेगा। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

ये भी पढ़ें- बाइक सवार बदमाशों पेट्रोल पंप पर की लूट, विरोध में ग्राहकों को गोली मारी

ये भी पढ़ें- सतकंबीरनगर: पीएम के दौरे से पहले सीएम को मौलाना ने पहनाई टोपी, योगी ने किया इंकार

ये भी पढ़ें- संस्कृति राय हत्याकांड: पुलिस की रडार पर 20 हजार मोबाइल नंबर, जल्द होगा खुलासा

ये भी पढ़ें- सी.सी.टी.वी. सर्विलांस कैमरा टेक्नोलॉजी ‘दृष्टिकोण’ सम्मेलन यूपी 100

ये भी पढ़ें- अनोखी शादी: लकड़ी के गट्ठर के संग 70 साल के बुजुर्ग ने लिए सात फेरे

ये भी पढ़ें- विधानसभा के सामने दंपत्ति ने किया आत्मदाह का प्रयास-वीडियो

ये भी पढ़ें- सीएम कार्यालय के सुरक्षाकर्मियों और एलआईयू के दारोगा के बीच जमकर मारपीट

ये भी पढ़ें- महोबा: ड्रग इंस्पेक्टर 45 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- मनोज है रियल जिंदगी का सुपर हीरो, लोगों की जान का है रखवाला

ये भी पढ़ें- दबंगों ने दलित के घर में घुसकर किया जानलेवा हमला- वीडियो

ये भी पढ़ें- अमेठी: जमीनी विवाद में रिश्‍ते का कत्‍ल, भाई ने की भाई की हत्‍या

ये भी पढ़ें- दरोगा भर्ती के फिजिकल टेस्ट में अजीब फर्जीवाड़ा: अभ्यर्थी को पुलिस ने दबोचा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें