उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में बीते दिन छात्र संघ चुनाव हुए थे. छात्र संघ चुनाव के परिणाम  सामने आए. जिसमें विद्यापीठ के छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी की जीत हुई.बाकी पदों पर समाजवादी छात्रसभा का लहराया परचम.

समाजवादी छात्रसभा ने लहराया अन्य पदों पर परचम:

वाराणसी जिले के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव का विगुल आखिरकर संपन्न छात्र संघ चुनाव में एक प्रमुख पद पर एबीवीपी बाकी तीन प्रमुख पदों पर समाजवादी छात्र सभा का परचम लहराया।

एबीवीपी के अध्यक्ष पद पर तो वहीं समाजवादी छात्र सभा ने उपाध्यक्ष, महामंत्री और पुस्तकालय मंत्री के मुख्य पदों पर अपना कब्जा जमाया।

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के प्रत्याशी विकास पटेल उपाध्यक्ष पद पर समाजवादी छात्र सभा के प्रत्याशी पवन यादव महामंत्री दिगंत पांडे और पुस्तकालय मंत्री रोशन कुमार राय ने जीत हासिल की।

इससे पहले 45.48 प्रतिशत हुआ मतदान

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में संपन्न हुए छात्र संघ चुनाव के दौरान छोटी-मोटी नोकझोख घटनाओं को छोड़कर प्रशासन ने शांतिपूर्ण तरीके से छात्र संघ चुनाव को संपन्न कराया.

छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी विकास पटेल ने 2760 वोट पाकर समाजवादी छात्र सभा के अंबिका प्रसाद को 1634 वोट से हराया तो उपाध्यक्ष महामंत्री और पुस्तकालय मंत्री के पद पर समाजवादी छात्र सभा के प्रत्याशियों का विजय हुआ।

उपाध्यक्ष और पुस्तकालय पर समाजवादी छात्र:

एबीवीपी के अध्यक्ष पद के विजयी प्रत्याशी विकास पटेल ने जीतने के बाद कहा वह महात्मा गाँधी काशी विद्यापीठ विश्व विद्यालय की सभी सुविधाओं को बढ़ाने और कमियों को दूर करने का काम करेंगे।

वहीं समाजवादी छात्र सभा से उपाध्यक्ष पद पर नवनिर्वाचित प्रत्याशी पवन यादव ने कहा विश्वविद्यालय में उनका पहला कार्य यह है कि पठन-पाठन के साथ छात्राओं के लिए कामन रूम को दुरुस्त कराने और शौचालय की उचित व्यवस्था पहला कार्य होगा।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें