उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी की सरकार में कानून व्यवस्था को विपक्षी दलों ने बड़ा मुद्दा बनाया था। अब यूपी में सत्ता परिवर्तन के बाद सपा नेताओं पर कार्यवाई का सिलसिला शुरू हो चुका है। ऐसे ही एक मामले में समाजवादी पार्टी के विधायक को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी थी जिसके बाद से सपा में हड़कंप मच गया है।

सपा विधायक से हुई पूछताछ :

विजिलेंस टीम ने मुरादाबाद की कुंदरकी सीट से सपा विधायक हाजी रिजवान से जेल की जमीन को लेकर हुए फर्जीवाड़े के बारे में पूछताछ की। जांच कर रही टीम ने सपा विधायक से लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस के बंद कमरे में लगभग 30 मिनट तक सवाल किये। पूरी पूछताछ के दैरान सपा विधायक खुद को बेकसूर बताकर मामले से पल्ला झाड़ते हुए दिखायी दिए। विलिजेंस टीम के अनुसार विधायक के साथ ही कई अन्य लोगों से इस जमीन के संबंध में पूछताछ की जायेगी। लखनऊ से आयी जांच टीम ने इसके लिए मुरादाबाद में डेरा जमा दिया है।

ये भी पढ़ें : आतंकी हमले की आशंका पर रेलवे प्रशासन ने अलर्ट जारी किया

सपा सरकार का है मामला :

उत्तर प्रदेश की सपा सरकार में मूंढापांडे के सिरखेड़ा में जेल की जमीन की खरीददारी की गई थी। सूत्रों के अनुसार, जेल की जमीन की खरीद-फरोख्त में फर्जीवाड़ा किया गया था। इस मामले में तत्कालीन डीएम का नाम सामने आया था। यूपी चुनाव जीतने के बाद बीजेपी ने सत्ता में आते ही मामले को शासन तक पहुंचाया था। लखनऊ से एसपी विजिलेंस किरण यादव अपनी टीम के साथ मुरादाबाद पहुंची और सपा विधायक को पूछताछ के लिए बुलाया। लगभग चार बजे के करीब कुंदरकी विधायक अपनी काले रंग की स्कार्पियों कार से गेस्ट हाउस पहुंचे जिनसे गेस्ट हाउस के बंद कमरे में पूछताछ की गयी।

ये भी पढ़ें : कांग्रेस ज्वाइन करने की खबरों को शिवपाल ने किया खारिज

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें